मारुति की ये एसयूवी है माइलेज का बाप, दो महीने में 50000 से ज्यादा बुकिंग

Maruti Suzuki
ANI
मारुति सुजुकी ने भारतीय बाजार में माइलेज के मामले में दबदबा बनाया हुआ है। ग्राहको को माइलेज के आधार पर आकर्षित करने वाली मारुति सुजुकी ने ब्रेजा के बाद ग्रैंड विटारा लॉन्च की थी। इस कार ने माइलेज के मामले में लगभग सभी एसयूवी कारों को पीछे छोड़ दिया है।

मारुति सुजुकी ने भारतीय बाजार में माइलेज के मामले में दबदबा बनाया हुआ है। ग्राहको को माइलेज के आधार पर आकर्षित करने वाली मारुति सुजुकी ने ब्रेजा के बाद ग्रैंड विटारा लॉन्च की थी। कंपनी ने इस कार की बुकिंग 11 जुलाई से शुरु कर दी थी।  

आपको बता दें, इस कार ने माइलेज के मामले में लगभग सभी एसयूवी कारों को पीछे छोड़ दिया है। मार्केट में इसकी टक्कर सीधे हुंडई की क्रेटा, किया सेल्टोस और महिन्द्रा की कुछ एसयूवी कारों से होगी। कंपनी ग्रैंड विटारा में लगभग 28 किमी प्रति लीटर का माइलेज क्लेम कर रही है। 

9.50 लाख होगी शुरुआती कीमत

इस शानदार एसयूवी की कीमत की बात करें तो इसकी शुरुआती कीमत 9.50 रुपए से 18 लाख के बीच हो सकती है। हालांकि इस महीने के अन्त तक इसकी कीमत को कन्फर्म कर दिया जाएगा।

आपको बता दें, ग्रैंड विटारा भारत की पहले स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड कार होने वाली है। इसे दो इंजन ऑप्शन में पेश किया जाएगा। इसमें पहला ई-सीवीटी के साथ स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड टेक्नोलॉजी से लैस नया 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन आएगा। इसके अलावा दूसरा 1.5 लीटर माइल्ड हाइब्रिड वाला पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। इसमें आपको 6 स्पीड एटी का ऑप्शन मिलेगा। 

यह कार भारत में चार वैरियेंट सिग्मा, डेल्टा, जेट, जेटा प्लस, अल्फा और अल्फा प्लस देखन को मिलेगी।

अन्य न्यूज़