भारी बारिश से दिल्ली-NCR का हुआ बुरा हाल, कई जगह जलजमाव की स्थिति, सड़कों पर भी लगा लंबा जाम

rain problem
ANI
अंकित सिंह । Sep 22, 2022 7:56PM
दिल्ली के कई इलाकों में जलभराव के भी स्थिति देखने को मिली है। जलजमाव की वजह से लोगों को आने-जाने में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। अभी भी दिल्ली-एनसीआर के कई हिस्सों में लगातार बारिश देखने को मिल रही है।

दिल्ली-एनसीआर में आज जबरदस्त तरीके से बारिश हुई है। बारिश की वजह से लोगों को गर्मी से राहत तो मिली ही है। लेकिन लगातार हो रही बारिश की वजह से जनजीवन भी प्रभावित हुआ है। दिल्ली के साथ-साथ गुरुग्राम, फरीदाबाद, नोएडा और गाजियाबाद में भी बारिश का सिलसिला जारी रहा। मिल रही जानकारी के मुताबिक बारिश की वजह से दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेस वे पर लंबा जाम लग गया है। इसके अलावा आम सड़कों पर भी लगातार जाम की खबर है। दिल्ली के कई इलाकों में जलभराव के भी स्थिति देखने को मिली है। जलजमाव की वजह से लोगों को आने-जाने में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। अभी भी दिल्ली-एनसीआर के कई हिस्सों में लगातार बारिश देखने को मिल रही है। 

इसे भी पढ़ें: पश्‍च‍िम बंगाल रेल रूट पर ट्रेन सेवा ठप, जानें क्या है वजह, पटरियों पर क्यों बैठे हैं लोग

दिल्ली-एनसीआर में पिछले दो-तीन दिनों से रुक-रुक कर बारिश होती रही है। लेकिन आज इसका असर ज्यादा देखने को मिला। दिल्ली-एनसीआर में तो आज सूर्य देवता के दर्शन भी नहीं हुए हैं। मौसम विभाग ने पहले ही ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया था। बारिश की वजह से दृष्टया भी कम होने की बात कही गई थी। दिल्ली यातायात पुलिस यातायात और जाम से जुड़ी ताजा सूचनाएं ट्विटर पर साझा कर रही है ताकि लोगों को मदद मिल सके। यातायात पुलिस ने ट्वीट किया है कि महिपालपुर लाल बत्ती से महरौली जाते हुए जलभराव के कारण कैरिजवे पर यातायात प्रभावित है। जलभराव के कारण फिरनी रोड और नजफगढ़ में तुड़ा मंडी लाल बत्ती पर भी यातायात प्रभावित है। 

इसे भी पढ़ें: मॉनसून की वापसी शुरू, आठ राज्यों में कम बारिश की सूचना

दूसरी ओर पश्चिमी उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद और शिकोहाबाद में भी भारी बारिश का कहर देखने को मिला है। भारी बारिश की वजह से जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो चुका है। शिकोहाबाद में तो एक मकान गिर गया जिसकी वजह से एक बच्चे की मौत हो गई है। इसके अलावा कई इलाकों में कई लोगों के घायल होने की भी खबर है। उत्तर प्रदेश के विभिन्‍न जिलों में वर्षाजनित हादसों में कम से कम 11 लोगों की मौत हो गयी। हरियाणा के फरीदाबाद में लगातार 7 घंटे से रुक-रुक कर बारिश हो रही है। उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले के चिन्यालीसौड़ में भारी बारिश के दौरान एक मकान ढह गया और उसके मलबे में दबकर एक महिला की मृत्यु हो गयी। 

अन्य न्यूज़